सेंट्रल बैंक शाखा सोनपुरी के प्रबंधक पर बिना सहमति के राशि निकालने का आरोप, उपभोक्ता ने की कलेक्टर को जनसुनवाई में शिकायत

बालाघाट. सेन्ट्रल बैंक शाखा सोनपुरी उकवा के प्रबंधक पर बैंक के ही उपभोक्ता राजेन्द्र शिवने ने बिना उसकी सहमति से खाते में रखे 174047 रुपए का आहरण करने का आरोप लगाते हुए आज 17 जून को जनसुनवाई में कलेक्टर को शिकायत करते हुए मामले की जांच कराकर दोषी के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है.  

शिकायतकर्ता  राजेन्द्र शिवने ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना अंतर्गत सेन्ट्रल बैंक सोनपुरी उकवा से ऋण के रूप में 5,50000 रुपए 10 जुलाई 2013 को प्रदान किया गया था. जिसकी ऋण की राशि पूर्ण रूप से 29 अगस्त 2018 को मेरे द्वारा जमा कर दिया गया है. जिसके बाद 22 मई 2019 को मेरे मोबाइल पर मैसेज आया कि आपके खाते में 174047 रुपए आये हैं. जिसकी जानकारी लेने 23 मई 2019 को बैंक शाखा सोनपुरी गया तो मैनेजर द्वारा उक्त राशि को अज्ञात राशि बताते हुए कहा कि यह राशि 15 दिनों तक आपके खाते में रहेंगी. खाते की जानकारी लेने पर वह जेल भिजवा देने की बात कहते रहे. खाते को होल्ड पर रखे जाने पर जब इस बाबत उन्होंने प्रबंधक से चर्चा की तो प्रबंधक होल्ड हटाने के ऐवज में खाते में पहुंची राशि को आधा-आधा रखने की बात करने लगे. जिसे मेरे द्वारा मना कर दिया गया. जिसके बाद 27 मई 2019 को बिना मेरे सहमति के खाता से 174047 रुपए आहरण कर लिया गया. साथ ही 16819 रूपये भी जो मेरे खाते में उसे भी निकाल लिया गया.  

शिकायतकर्ता राजेन्द्र शिवने ने बताया कि जिसके बाद बैंक मैनेजर का फोन आया कि जल्दी उकवा शाखा पहुंचो नहीं तो पुलिस में एफआईआर हो जायेंगी. इस दौरान खाते में आई राशि को लेकर जब मेरे द्वारा कस्टमर केयर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आपके खाते में जो राशि भेजी गई है वह राशि भारत सरकार की है. जो कि सीजीटी एमएसई के तहत उनके खाते में पहुंची है. चूंकि कस्टमर केयर द्वारा यह बताने की यह राशि आपकी है, जो साबित करता है कि भारत सरकार की नजर से मैं पात्र घोषित हूं. जिसके तहत मुझे 174047 रुपए क्लेम सीजीटी एमएसई के तहत राशि प्राप्त हुई है लेकिन उकवा सोनपुरी के सेंट्रल बैंक मैनेजर द्वारा बिना मेरी सहमति के राशि आहरण कर लिया गया. जिसकी जांच कराकर दोषियों पर उचित कार्यवाही की मांग शिकायतकर्ता ने की है.

Web Title : MANAGER OF CENTRAL BANK BRANCH SONPURI CHARGED WITH WITHDRAWING MONEY WITHOUT CONSENT, CONSUMER COMPLAINS TO COLLECTOR IN PUBLIC HEARING