त्यौहारों के समय छात्र-छात्राओं से अधिक किराया वसूलने वाले बस संचालकों पर मंत्री बिसेन ने दिए कार्रवाई के निर्देश, आरटीओ ने कहा की जायेगी जांच

बालाघाट. 26 अगस्त को मंत्री पद की शपथ लेते ही केबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने बालाघाट से भोपाल एवं इंदौर बसों में त्यौहारों के समय छात्र-छात्राओं एवं यात्रियों से अधिक किराया वसूले जाने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए परिवहन आयुक्त मध्यप्रदेश, कलेक्टर बालाघाट एवं कलेक्टर इंदौर से चर्चा कर यात्रियों एवं छात्र-छात्राओं से त्यौहारों के समय अधिक किराया वसूलने वाले बस संचालकों पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. मंत्री बिसेन ने छात्र छात्राओं से अपील की है कि यदि उनसे बसों में निर्धारित राशि से अधिक कराया वसूला जाता है तो इसकी शिकायत तत्काल करें. ऐसे बस संचालकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में बालाघाट आरटीओ अनिमेष गढ़पाल ने बताया कि ऐसी शिकायतें उन्हें भी मिली है, जिसको लेकर जांच की जायेगी. हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है कि जब बस संचालक यात्रियों से अधिक किराया वसुल रहे है, इससे पूर्व भी शिकायतें आती रही है और कार्यवाही भी हुई है लेकिन चार दिन चले अढ़ाई कोष की तरह विभाग अपनी कार्यप्रणाली को अंजाम देता है. यही नहीं बल्कि बसो में नियमानुसार किराया सूची लगाये जाने के निर्देशांे के बावजूद कोई पालन नहीं हो रहा है, जिससे लगता है कि विभागीय जिम्मेदार, बस लॉबी के दबाव में काम कर रहे है.  


Web Title : MINISTER BISEN HAS DIRECTED TO TAKE ACTION AGAINST BUS OPERATORS WHO CHARGE MORE FARE FROM STUDENTS DURING FESTIVALS, RTO SAID THAT AN INQUIRY WILL BE CONDUCTED.