प्रभारी मंत्री कावरे ने ली रोगी कल्याण समिति मजगांव की बैठक

बालाघाट. जिले के कोविड प्रभारी मंत्री रामकिशोर कावरे की उपस्थिति में 24 मई को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मजगांव की रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई. बैठक मैं मुख्य रूप से एसडीएम गुरु प्रसाद, एसडीओपी आदित्य मिश्रा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत परसवाड़ा जयदेव शर्मा, तहसीलदार नितिन चौधरी, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरीश मसराम, श्रीमती दसवंती मसराम, कौशल बिसेन, समल सिंह धुर्वे, उकन लाल टंेभरे, उपस्थित थे.

मंत्री कावरे ने समिति के समस्त सदस्यों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि समस्त सदस्य 15 दिन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मजगांव का निरीक्षण करें एवं कोई कमी पाई जाने पर उसे तत्काल पूर्ण करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करें ताकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केंद्र की स्थिति को सुधारा जा सके. साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मजगांव का अतिशीघ्र खाता खोलने के लिए बीएमओ परसवाड़ा को निर्देशित किया गया ताकि संचालन सुचारू रूप से हो सके. साथ ही सर्प काटने पर लगने वाले इंजेक्शन को भी उपलब्ध कराने के लिए खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरीश मसराम को निर्देश दिये.  

मंत्री कावरे ने बैठक में कि ग्राम प्रधान एवं समिति के समस्त सदस्यों आग्रह करते हुए कहा कि ग्राम स्तर पर हम जितना अच्छा कार्य कर सकें उतना हमारे लिए बेहतर होगा तभी हम कोरोना पर विजय पा सकते हैं. यदि हमें कोरोना कर्फ्यू को जल्द समाप्त करना है तो हमें कैसे भी अपने ग्राम को ग्रीन जोन में रखना होगा. इसकी चिंता भी ग्राम स्तर ग्राम स्तर की आपदा समिति को करना होगा. साथ ही आप समिति के लोग ग्राम के समस्त लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें ताकि कोरोनावायरस पर रोकथाम हो सके. प्रतिदिन योग प्रणाम भी करें जिससे मन को शांति मिले.

हमें कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार रहना है. यदि कोई कर्मचारी अपने कार्य में लापरवाही करता है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी. स्वास्थ्य कार्यकर्ता वैक्सीनेशन के लिए जनजाग्रति फैलाएं और उससे होने वाले लाभ बताएं और जो भी भ्रम है उसे खत्म करें.  


Web Title : MINISTER IN CHARGE KAVRE MEETS PATIENT WELFARE COMMITTEE MAJGAON