सूदखोर, ढाई लाख के 12 लाख लेकर भी कर रहा रूपयो की मांग

बालाघाट. 03 जनवरी मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई का आयोजन किया गया. इसमें कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार, अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम, डिप्टी कलेक्टर विरेन्द्र रावत, राहुल नायक एवं श्रीमती आयुषी जैन ने अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ अपनी समस्या लेकर आये आवेदकों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनका त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये.  

जनसुनवाई में वारासिवनी तहसील के ग्राम सिकन्द्रा की हिवंका बाई वाटके शिकायत लेकर आयी थी कि उसकी जमीन पर पड़ोसी तारन बाई पंचेश्वर, रेखा एवं प्रीति द्वारा अतिक्रमण कर लिया है. अतरू उनके द्वारा किये गये अतिक्रमण को शीघ्र हटाया जाये. ग्राम केशलेवाड़ा के उज्जवल आजीविका समूह की महिलायें गांव के पलाश के पेड़ों पर लाख की खेती करने की अनुमति देने की मांग लेकर आई थी. वार्ड नंबरी-06 हिरापुर की सोफिया खान शिकायत लेकर आयी थी कि उसके द्वारा पड़ोस की ही सारिका सोनेकर एवं वंदना नागेश्वर से मकान बनाने के दौरान 02 लाख 50 हजार रुपये की राशि उधार ली थी. उनके द्वारा ब्लैंक चेक भी ले लिये गये थे. उसके द्वारा उधारी के बदले में 12 लाख रुपये की राशि वापस कर दी गई है. लेकिन इन सूदखोरों द्वारा कहा जा रहा है कि अभी केवल ब्याज ही दिया गया है, मूल राशि की वसूली बाकी है. उनके द्वारा ब्लैंक चेक बैंक में जमा कर उसे जेल भेजने की धमकी दी जा रही है. अतः उसे इन सूदखोरों से बचाया जाये.

जनसुनवाई में ग्राम कायदी का युवक अंकुरसिंह चंदेल अपने पिता की मृत्यु पर उसे अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग लेकर आया था. अंकुर का कहना था कि उसके पिता स्वर्गीय कुलदीप सिंह चंदेल जनजातीय कार्य विभाग में सहायक ग्रेड-2 के पद पर पदस्थ थे. उनकी 16 अप्रैल 2021 को मृत्यु हो गई है. अतः उसे शीघ्र अनुकंपा नियुक्ति दी जाये. बिरसा विकासखंड के ग्राम लफरा के ग्रामीण वन अधिकार पट्टा दिये जाने की मांग लेकर आये थे. उनका कहना था कि उनकी तीन पीढ़ियां गांव की पड़त शासकीय भूमि पर खेती करती आ रही है. उन्हें इस भूमि पर वन अधिकार पट्टा दिया जाये. नगरीय क्षेत्र बालाघाट के वार्ड नंबर-13 बुढ़ी की जुलेखा बी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने की मांग लेकर आई थी.

लालबर्रा तहसील के ग्राम नेवरगांव-ला की विनिता रामटेके अपने पति के किडनी के आपरेशन के लिए सहायता की मांग लेकर आई थी. विनिता के पति की दोनों किडनी खराब हो चुकी है और उसकी जीवन रक्षा के लिए शीघ्र आपरेशन कराना बहुत जरूरी है. कलेक्टर डॉ मिश्रा ने विनिता के आवेदन पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सहायता राशि स्वीकृति के लिए प्रकरण जांच के बाद प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है. खैरलांजी तहसील के ग्राम डोंगरिया के ग्रामीण हत्या काट रहे कोमलसिंह लिल्हारे की पैरोल रद्द करने की मांग लेकर आये थे. ग्रामीणों का कहना था कि वह गांव के लोगों को जान से मारने की धमकी देता है, जिससे लोग डरे हुए है.


Web Title : MONEYLENDER, DEMANDING RS 12 LAKH FROM RS 2.5 LAKH