ना तुम जीते ना हम हारे, सफाई व्यवस्था को लेकर नपाध्यक्ष के साथ बैठक के बाद ढिले पड़े कांग्रेस पार्षदो के तेवर, व्यवस्था पूर्व में भी ऐसी ही थी-नपाध्यक्ष

बालाघाट. ना तुम जीते ना हम हारे, की तर्ज पर नपाध्यक्ष के साथ बैठक में सफाई व्यवस्था को लेकर हुई चर्चा में रजामंदी के बाद कांग्रेस के तेवर ढिल पड़ गए और विगत दिनो से आ रहा कांग्रेसी पार्षदों के विरोध के मामले का पटाक्षेप हो गया, लेकिन चर्चा के बाद नपाध्यक्ष के अनुसार पूर्ववत जैसी व्यवस्था होने के बयान के बाद यह समझ नहीं आ रहा है कि आखिर कांग्रेसी पार्षदों को जब इंतजार ही करना था तो अपने विरोध के चलते वार्ड की जनता को सफाई व्यवस्था से क्यों महरूम किया? या फिर कांग्रेसी पार्षद, विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद से उत्साहित है?

अंदर की बात यह है कि बैठक में पूर्व की तरह ही यदि लेवर की और आवश्यकता पड़ती है तो दिए जाने की बात नपाध्यक्ष ने कही है और सूत्र बताते है कि यह व्यवस्था तो पूर्व की तरह ही थी. दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष इस बयान पर ज्यादा जोर दे रहे थे कि यदि समीक्षा बैठक होती है तो हर वार्ड में 6 से 8 लेबर बढ़ जाएंगे, जो समीक्षा बैठक के बाद होता दिखाई नही दिया. वहीं नेता प्रतिपक्ष के सफाई व्यवस्था को छोड़ने के निर्णय पर दूसरे और तीसरे दिन ज्यादा पार्षद एकजुट दिखाई नहीं दिए.  जिससे यह माना जा रहा है कि कांग्रेसी पार्षदों का सफाई व्यवस्था को लेकर विरोध, का दांव उल्टा पड़ गया और इस विरोध प्रदर्शन में कहीं ना कहीं सत्तापक्ष, कांग्रेसी पार्षदों को वर्तमान हालत में साथ चलने को लेकर मनाने में कामयाब रही.  

नपाध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर ने कहा कि विरोध कुछ नहीं था, बस कांग्रेस के पार्षद बैठकर बात करना चाहते थे. जिसके चलते हमारे सभापतियों और पार्षदों के साथ बैठक की, बैठक शांतिपूर्ण रही. उन्होंने और हमने अपनी-अपनी बात रखी. गाड़ियां बढ़ाए जाने की बात कही, जो अभी संभव नहीं है और लेबर बढ़ाने पर वह तो वह कभी भी बोल देते तो आवश्यकतानुसार कर देते और पूर्व में ऐसा किया जाता रहा है. जो नई गाड़ियां क्रय की जा रही है, उसे भी जिस वार्डो की गाड़िया बंद है, वहां गाड़ी दी जाएगी और बड़े वाडो में स्थिति अनुसार गाड़ियों को एडजस्ट किया जाएगा और छोटे वार्डो को गाड़ियो में मर्ज किया जाएगा. बैठक में कांग्रेसी पार्षदो ने लेवर को समस्या बताई गई थी, लेवर बढ़ाने में पहले भी सहमत थे, वह व्यवस्था पहले भी चल रही है हम तैयार है. जब हम मजबूर हो जाते है, जब लेवर अनुपस्थित हो जाते है. नपा से कोई लापरवाही नहीं की जाती है, व्यवस्था को देखते हुए लेबर दिया जाएगा, जो पहले से ही यह चल रहा है. हम पक्षपात पूर्ण तरीके से काम नहीं करते है, हम अंतिम छोर के व्यक्ति को लाभांवित करने की सोच रखनी वाली पार्टी से है और हमारे लिए नगर के सभी 33 वार्ड हमारे है. हम कोई ऐसा काम नहीं करंेगें, जिससे वार्ड का और शहर का नुकसान हो और ऐसी आशंका ना तो वार्डवासी और नगर की जनता पाले. नगर की साफ सफाई के दृष्टिकोण से हम काम कर रहे है. वार्डो में सफाई कर्मी और कचरा वाहन, पार्षदो ने बुलवा लिए है.

नेता प्रतिपक्ष योगराज कारो लिल्हारे ने कहा कि नपाध्यक्ष से चर्चा सकारात्मक रही. मेरे वार्ड में लेबर और वाहन बढ़ाकर देने की बात कही गई है. नए वाहन आने पर मेरे वार्ड को वाहन मिल जाएगा. जो छोटे वार्ड है, वहां से सफाई कर्मी बड़े वार्डो को दिए जाएंगे और भौगोलिक एवं जनसंख्या में ज्यादा लेवर देने पर सहमति बनी है. हम अध्यक्ष की पहल का स्वागत करते है और उन्हें धन्यवाद देते है. हमने भी समझौता किया है लेकिन इसी आधार पर नगरपालिका चल सकती है.


Web Title : NEITHER YOU WON NOR WE LOST, CONGRESS COUNCILLORS RELAXED AFTER MEETING WITH NAPAADHYAKSHA REGARDING CLEANLINESS SYSTEM, SYSTEM WAS SIMILAR IN THE PAST.