एक शाम-अटल के नाम: कवियों की रचनाओं से महक उठा अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आंगन

बालाघाट. पूर्व प्रधानमंत्री, कवि ह्रदय एवं भारतरत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेयी जी के जन्मदिन पर 25 दिसंबर को सहमत संस्था एवं नगरपालिका परिषद के संयुक्त तत्वाधान में एक शाम-अटल के नाम अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन नगरपालिका प्रांगण में शाम 7 बजे से आयोजित किया गया.

प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी नगर की सहमत संस्था द्वारा 25 दिसंबर को देश के पूर्व प्रधानमंत्री, कवि ह्रदय एवं भारतरत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेयी जी के जन्मदिन सुशासन दिवस के अवसर पर एक शाम-अटल के नाम, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गयो. जिसमें बतौर अतिथि आरएसएस संघचालक वैभव कश्यप, पूर्व नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी, कबड्डी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश पाठक, समाजसेवी किरणभाई त्रिवेदी, भाजपा नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह उपस्थित थे.

सायंकाल 7 बजे से आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में जीटीव्ही एवं सब टीव्ही फेम उज्जैन से हास्य कवि हिमांशु बावंडर, गीत, गजल से श्रृंगार की कवियित्री यूपी प्रतापगढ़ से प्रीती पांडेय, छत्तीसगढ़ जांचगीर से गीत के कवि भैया नागवंशी, वाह-वाह क्या बात है फेम हास्य, व्यंग्य की कवियित्री महाराष्ट्र अमरावती से ममता मेहता, सब टीव्ही फेम महाराष्ट्र नागपुर से आनंदराज आनंद ने अपने काव्यपाठ, क्षणिकाओं और व्यंग्य एवं गुदगुदे हास्य पाठ के साथ श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया. जबकि अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का ओज एवं वीररस के कवि राजेन्द्र सरल सहज द्वारा मंच संचालन कर कविवरों को काव्यपाठ के लिए आमंत्रित किया. इस दौरान उन्होंने भी वीररस से भरे काव्य का पाठ कर श्रोताओं में ठंड के माहौल को गर्म कर दिया. इस दौरान कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती अलका चौधरी ने बताया कि प्रतिवर्ष सहमत संस्था और नपा द्वारा देश के पूर्व प्रधानमंत्री, कवि ह्रदय एवं भारतरत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेयी जी के जन्मदिन सुशासन दिवस पर एक शाम-अटल के नाम अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाता है, इसी कड़ी में यह आयोजन किया गया था. जिसमें आये कवियों ने अपने काव्यपाठ और क्षणिकाओं से श्रोताओं का मनोरंजन किया. इस दौरान बड़ी संख्या में श्रोतागण उपस्थित थे.


Web Title : ONE SHAM ATALS NAME: THE COURTYARD OF THE ALL INDIA KAVI SAMMELAN SMELLED FROM THE COMPOSITIONS OF POETS