विद्युत विभाग के रिटायर्ड सहायक यंत्री प्रजापति के घर में चोरी के प्रयास में असफल चोरो ने प्रजापति दंपत्ति को किया घायल, जांच में जुटी पुलिस, सीसीटीव्ही में कैद नकाबपोश

बालाघाट. जिले में महानगरो की तरह अपराध सामने आ रहे है, रोजाना ही अपराधों की संख्या बढ़ते जा रही है, गत दिवस ही सेंट मेरी के पास विद्युत विभाग के रिटायर्ड सहायक यंत्री दयाशंकर प्रजापति के घर में दो अज्ञात शख्स ने घुसकर चोरी का प्रयास किया लेकिन प्रजापति और उनकी पत्नी के जाग जाने से चोरी के प्रयास में असफल चोरो ने दोनो पर हथियार से हमला किया. जिसमें दयाशंकर प्रजापति के हाथ में गंभीर चोटें आई है. जबकि मंजु प्रजापति के कंधे में फ्रेक्चर हो गया है.

पुलिस इसे चोरी का मामला मान रही है, जबकि दयाशंकर प्रजापति का कहना है कि यह योजनाबद्व तरीके से घर में लूट की वारदात को अंजाम देने का प्रयास था. जिसमें अज्ञात शख्स हमारी हत्या भी कर सकते थे. वहीं उन्होंने घर में ईओडब्लयु की रेड करवाने में शिकायत करने वाले पर कृत्य करवाने की शंका जाहिर की है. हालांकि पुलिस का कहना है कि इस मामले मंे जांच की जा रही है. बताया जाता है कि इस मामले में घर में घुसे शख्स, घर में लगे सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गये है.

गौरतलब हो कि भटेरा में सेंटमेरी स्कूल के पास निवासरत विद्युत विभाग के सहायक यंत्री उस दौरान सुर्खियो में आये थे, जब इनके घर पर विगत 5 अगस्त को ईओडब्लयु ने आय से अधिक संपत्ति मामले मंे छापा मारा था. उस दौरान ईओडब्लयु ने बताया था कि इनके पास से 208 प्रतिशत आय से अधिक संपत्ति मिली है.  

जहां विगत 22 सितंबर की रात्रि अज्ञात दो शख्स घर में घुसे और चोरी का प्रयास किया लेकिन असफल हो गये. जिसमें घर में घुसे अज्ञात दो लोगों ने उन पर लोहे की काटने वाली आरी से हमला किया था. जिससे बचाव में दयाशंकर प्रजापति के हाथ की कलाई में चोटे आई है. जबकि श्रीमती मंजु प्रजापति का कंधा फ्रेक्चर हो गया है.

शिकायतकर्ता दयाशंकर प्रजापति ने पुलिस को बताया कि 22 सितंबर की रात्रि लगभग पौने दो बजे, जब हम घर पर सोये थे. तभी बाथरूम से खटपट की आवाज आने पर जब मैं बाथरूम की ओर गया तो सामने अंधेरा था, लाईट का स्वीच चालु किया तो बल्ब नहीं जला, वहीं बाथरूम के पास दो नकाबपोश दिखाई दिये. जब मैने कौन है कहकर चिल्लाया तो वह मुझे घर के अंदर धकेलते हुए घर अंदर कमरे में घुस गये. जब मैने चोर-चोर कहकर चिल्लाया तो पत्नी भी आ गई. जब हम दोनो ने उन्हंे पकड़ने का प्रयास किया तो साथ लेकर आये लोहे काटने की ब्लेड से मेरे हाथ और पत्नी को मारकर भाग फरार हो गये. जिससे उनकी हाथ की कलाई और पत्नी के दाहिने गाल, हाथ की भुआ एवं उंगली में चोटें आई है. शिकायतकर्ता प्रजापति की मानें तो चैनल गेट का ताला तोड़कर अज्ञात दो शख्स अंदर प्रवेश कर बेडरूम के मेन दरवाजा को गिरमिट से छेदकर तोड़ने का प्रयास कर रहे थे.  

पुलिस ने घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रजापति के घर का निरीक्षण किया. जहां से पुलिस ने अज्ञात चोरो ने भागते समय यहां छोड़े गये लोहे का गिरमिट, लोहा काटने की ब्लेड, लोहे का पेंचिस और छाता बरामद किया है. कोतवाली थाना प्रभारी कमलसिंह गेहलोत ने बताया कि अज्ञात चोर, चोरी की नियत से घर में घुसे थे. जिनका आभाष होने पर प्रजापति दंपत्ति ने उन्हंे पकड़ने का प्रयास किया. जिन्हें घायल कर अज्ञात चोर फरार हो गये है. सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर मामले की विवेचना जारी है.  


Web Title : PRAJAPATI COUPLE INJURED BY THIEVES WHO FAILED TO STEAL FROM PRAJAPATIS HOUSE, POLICE ENGAGED IN INVESTIGATION, MASKED ON CCTV