रेडिमेट कपड़ा व्यापारियो ने दिखाई सहद्रयता, ठगो के नाबालिग होने की जानकारी पर भविष्य को देखते नहीं कराया अपराध दर्ज

बालाघाट. शहर के रेडिमेड कपड़ा व्यवसायियों के प्रतिष्ठान में पहुंचकर कपड़ो की खरीदी कर उसका भुगतान पेटीएम से करने और राशि के ट्रांसफर जानकारी बताकर रेडिमेड कपड़ा व्यापारियों से ठगी करने वालो से व्यवसायी काफी परेशान थे. जिस पर कार्यवाही को लेकर रेडिमेड कपड़ा व्यवसायियों ने एसपी के साथ ही कोतवाली थाने में शिकायत की थी.  

आरोपियों ने बताया था कि कपड़े लेने के बाद उसके भुगतान की राशि ठगो द्वारा अपने पेटीएम से व्यवसायी को राशि ट्रांसफर करना भी दिखाता है लेकिन वह राशि व्यवसायी के पेटीएम एकाउंट में नहीं दिखाई देती है, जिससे व्यवसायी स्वयं को ठगा महसुस कर रहे थे. व्यापारियों का कहना था कि यदि एक व्यापारी के साथ यदि ऐसा हो तो कोई बात होती लेकिन एक ही दिन में तीन व्यापारियों के साथ हुई इस घटना से व्यवसायी परेशान थे. जिसके चलते  रेडिमेड व्यवसायियो ने ठगी करने वाले ठगो पर कार्यवाही की मांग की थी.  

गौरतलब हो कि ठगो द्वारा कपड़े खरीदकर ठगो द्वारा नगर के गुरूनाक मेंस वेयर, बजाज मेंस वेयर एवं पुष्पांजली में ठगी की थी. तीन दुकानो में हुई ठगी से परेशान व्यवसायियों ने पुलिस प्रशासन से कार्यवाही की मांग की थी. जिसे गंभीरता से लेते हुए कोतवाली पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में अज्ञात ठगो को मुखबिर की सूचना पर पकड़ा था, लेकिन ठगो के नाबालिग होने से व्यवसायियों ने नाबालिग लड़को के भविष्य को देखते हुए सहद्रयता का परिचय देकर अपराध दर्ज कराने से इंकार कर दिया. उधर पुलिस द्वारा सरगर्मी से ठगो की तलाश कर उन्हें पकड़ने के बाद व्यवसायियों द्वारा अपराध दर्ज नहीं कराये जाने पर ठगो को छोड़ना पड़ा.  

जिसको लेकर बालाघाट कपड़ा रेडीमेड एंड हैंडलूम एसोसिएशन द्वारा बताया गया कि पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर ठगी करने वालों पर कार्यवाही को लेकर जानकारी प्रदान की गई थी. जिसे गंभीरता से लेते हुए थाना कोतवाली पुलिस ने ने ठगी करने वाले को गिरफ्तार पकड़ लिया था. जिस पर दंडात्मक कार्यवाही किया जाना शेष था, किंतु व्यापारियों ने सहृदयता दिखाकर नाबालिक बच्चों के भविष्य का ध्यान रखते हुए उनके मां-बाप से चर्चा की. जिस पर उनके द्वारा हमारे बच्चों के भविष्य का ध्यान रखते हुए उन्हें एक मौका देने की बात कही गई. जिसके बाद सभी संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा के बाद हमारे द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किये जाने की बात पुलिस से कही गई.  

व्यापारी संगठन ने उनके साथ ठगी करने वालो पर तत्काल कार्यवाही किये जाने पर पुलिस अधीक्षक, नगर अधीक्षक एवं कोतवाली नगर निरीक्षक सहित पुलिस स्टॉफ एवं मीडिया का सकारात्मक सहयोग किये जाने पर धन्यवाद प्रेषित किया गया है और अपेक्षा की है कि भविष्य में किसी घटना पर इसी तरह का सहयोग मिलेगा.


Web Title : RADIMATE TEXTILE TRADERS HAVE NOT SEEN THE FUTURE ON THE INFORMATION ABOUT THE VISIBLE TOLERANCE, THE CHEATING OF BEING A MINOR, THE CRIME REGISTERED.