एसडीएम का प्रयास लाया रंग, आजादी के 74 साल बाद वनग्राम कछार के ग्रामीणों को गांव में मिला अनाज

कटंगी. जनपद पंचायत कटंगी अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत जमुनिया के वनग्राम कछार के ग्रामीणों को आजादी के 74 साल बाद शनिवार को पहली बार गांव में ही अनाज मिला तो ग्रामीण झूम उठे और उनके चेहरों खुशियां देखने को मिली. दरअसल, कछार के ग्रामीणों को अनाज के प्रतिमाह 22 किमी. का सफर कर जमुनिया आना पड़ता था. इस समस्या को अनुविभागीय अधिकारी रोहित बम्होरे ने काफी गंभीरता से लिया था. वह लगातार कछार में उपकेन्द्र शुरू कराने के लिए प्रयास कर रहे थे. आखिरकार उनके प्रयासों से ही कछार में केन्द्र की शुरूआत हुई और 7 अगस्त शनिवार को मुख्य कार्यपालन अधिकारी देवेश सराठे के साथ पहुंचकर उन्होनें यहां प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अन्न उत्सव का आयोजन कर ग्रामीणों को अनाज का वितरण किया.

गौरतलब हो कि 7 अगस्त को प्रदेश भर में अन्न उत्सव मनाया जा रहा है. वनग्राम कछार के लिए यह उत्सव सहीं मायनों में त्यौहार साबित हुआ है. शनिवार से कछार में उचित मूल्य की दुकान के उपकेन्द्र की शुरूआत भी गई. जिसके चलते अब ग्रामीणों को गांव में ही अनाज मिलने लगेगा.


Web Title : SDMS EFFORT BRINGS COLOUR, VILLAGERS OF VANGRAM CACHAR GET FOOD GRAINS IN VILLAGE AFTER 74 YEARS OF INDEPENDENCE