ब्राम्हण कुंभ में ब्राम्हणों की दशा और दिशा पर हुई चर्चा, ब्राम्हण आज उपेक्षित वर्ग में पहचाना जा रहा-पं. रविशंकर दुबे

बालाघाट. 24 अप्रैल को प्रदेश के कटनी में अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया गया था. इस ब्राम्हण कुंभ में पूरे प्रदेश से अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद के पदाधिकारी एकजुट हुए थे. जहां वर्तमान में ब्राम्हणों की सामाजिक स्थिति, आर्थिक हालत और शिक्षा पर चर्चा की गई. इस ब्राम्हण कुंभ में बालाघाट से अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद जिलाध्यक्ष पं. रविशंकर दुबे के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने हिस्सा लिया था.

एक दिवसीय ब्राम्हण कुंभ का आयोजन दो सत्रो में किया गया. जिसमें प्रथम सत्र में राष्ट्रीय नेतृत्व का अभिनंदन और उद्बोधन कार्यक्रम आयोजित किया गया. जबकि दूसरे सत्र में प्रांतीय स्तर पर जिलेवार पहुंचे लोगों ने अपनी बात रखी.  

इस ब्राम्हण कुंभ में बालाघाट से पहुंचे अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद जिलाध्यक्ष पं. रविशंकर दुबे ने अपनी बात रखते हुए कहा कि आज ब्राम्हण समाज उपेक्षित वर्ग के रूप में जाना जा रहा है, जो अच्छी बात नहीं है. अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद बालाघाट इकाई बालाघाट द्वारा सबसे पहले ईडब्ल्युएस का मुद्दा उठाते हुए महामहिम राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर उसमें शासन की दी गई गाईडलाईन की जटिलता को सुधार करवाने पर जोर दिया. जिसके बाद इसको लेकर प्रदेश में आवाज बुलंद की गई. जिसमें वर्तमान में सरकार में हलचल है.  

इसके अलावा परिषद ने सर्वसमाज के लिए उपयोगी मुद्दे रेलवे की आवाज बुलंद की और निरंतर परिषद अपने कार्य अनवरत रूप से कर रहे है. जिलाध्यक्ष पं. रविशंकर दुबे ने बताया कि परिषद द्वारा शहर के हर वार्डो में कोरोना में अपनो को खोने वाले परिवारों में सुंदरकांड पाठ किया जा रहा है. ताकि घर में व्याप्त नकारात्मकता का नाश हो सके.  

परिषद महिला जिलाध्यक्ष सरला दुबे ने कहा कि राष्ट्रीय अधिवेशन में समाज को लेकर चिंता जाहिर की गई और समाज के उत्थान पर जोर दिया गया. हमारा प्रयास है हम जिले में समाज को साथ लेकर आगे बढ़े और यह प्रयास हमारा निरंतर जारी है.

जारी समाचार को महोदय अच्छे से देखे होते तो समाचार में इस बात का उल्लेख है कि बीएमओ ने कहा कि हमें क्यों नहीं फोन लगाया. अब कितने लोगों को बीएमओ और अस्पताल का नंबर पता है, यह जानकारी अपने स्त्रोत से पता करें, तब पता चलेगा किसको नंबर पता है, मेरी अभी


Web Title : THE DISCUSSION ON THE CONDITION AND DIRECTION OF BRAHMINS WAS HELD IN THE BRAHMIN KUMBH, THE BRAHMINS ARE BEING RECOGNIZED AMONG THE NEGLECTED CLASS TODAY PT. RAVI SHANKAR DUBEY