परिवहन अधिकारी ने लामता, परसवाड़ा एवं बैहर में की यात्री बसों की जांच,22 हजार रुपये का चालान काटा गया, एक बस जप्त

बालाघाट. सीधी बस कांड के बाद नींद से जागे परिवहन विभाग ने बसो की चेकिंग अभियान छेड़ दिया है. इसी कड़ी में जिला परिवहन अधिकारी अनिमेष गढ़पाल ने 19 फरवरी को लामता, परसवाड़ा एवं बैहर में यात्री बसों की आकस्मिक जांच की. जांच के दौरान यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर यात्री बसों से 22 हजार रुपये का चालान का काटा गया है. इस दौरान एक बस बगैर परमिट के चलते पाई गई है, जिसे जप्त कर लिया गया है.

परिवहन अधिकारी गढ़पाल ने बताया कि यात्री बसों की जांच के दौरान बस में आपातकालीन दरवाजा नहीं होने, बस में प्राथमिक उपचार बाक्स नहीं होने, क्षमता से अधिक यात्री होने एवं किराया सूची चस्पा नहीं होने के कारण चालान की कार्यवाही की गई है और 22 हजार रुपये का चालान काटा गया है. चांगोटोला से लामता मार्ग पर बस क्रमांक एमपी-50-पी-0468 बगैर परमिट के चलते पायी गई है. जिस पर इस बस को जप्त कर लिया गया है.

परिवहन अधिकारी गढ़पाल ने जिले के यात्री बस संचालकों से अपील की है कि वे यातायात नियमों का पालन करते हुए बसों का संचालन करें. जांच के दौरान नियमों का पालन करना नहीं पाया जाएगा तो जुर्माने की कार्यवाही की जायेगी. वाहनों की जांच की यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी.   


Web Title : TRANSPORT OFFICER CHECKS PASSENGER BUSES AT LAMTA, PARSWARA AND BAIHAR, CHALLANS WORTH RS. 22, 000 WERE DEDUCTED, A BUS WAS RECOVERED.