नपा के नल से आ रहे गंदे पानी से परेशान वार्डवासी,संक्रमक बीमारियों का सता रहा डर

बालाघाट. नगरपालिका के वार्ड क्रमांक 32 के माहुले हार्डवेयर में नल से आ रहे गंदे पानी की शिकायत के कुछ ही दिन बाद ऐसी ही शिकायत वार्ड नंबर 24 में रहवासी बता रहे है. रहवासियो की मानें तो नगरपालिका द्वारा जो सुबह जलप्रदाय किया जा रहा है, उसमें आने वाले पानी इतना गंदा, काईयुक्त और बदबूदार है कि उसे पीना तो दूर नहाने या कपड़े धोना भी संभव नहीं है. वहीं इस पानी के पीने से होने वाली संक्रमण बीमारियों का डर भी सता रहा है.

नगरवासियो को देंगे दो वक्त पानी का वादा, केवल और केवल जुमला बनकर रह गया है, करोड़ो रूपये की लागत से जल आवर्द्धन पेयजल योजना भी वर्तमान में शोेभा की सुपारी बनी है, जिसका लाभ कब नगरवासियों को मिलेगा, यह तो अब भगवान ही बता सकते है क्योंकि जिम्मेदार कुछ कहते नहीं और ना ही कुछ कर रहे है, जिससे निर्धारित समय से भी ज्यादा समयावधि बीत जाने के बाद भी यह योजना अब तक अधूरी है. वहीं नगरपालिका के जलप्रदाय विभाग की लचर कार्यप्रणाली औैर लंबे समय से एक ही प्रभारी के भरोेसे होने से सुधरने की बजाये और खराब होते जा रही है, जिसके चलते लोगों को एक वक्त भी शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा है.  

वार्ड नंबर 24 के रहवासियों ने एक, दो, तीन दिन नहीं बल्कि लगातार चार-पांच दिनों से मटमैला, बदबूदार पानी नल से आने की शिकायत की है. जिसमंे उन्होेंने नगरपालिका पर नगरवासियों को जलप्रदाय में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. वहीं कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष मकसुद खान ने सुधार नहीं होने पर नपा में आंदोलन की चेतावनी दी है.

चार दिनों से आ रहा बदबूदार पानी-बेग

वार्ड क्रमांक 24 में निवासरत शकील बेग ने कहा कि लगातार चार दिनों से नल से जो पानी आ रहा है, वह बदबूदार, मटमैला पानी है, जो पीने योग्य तो दूर नहाने या कपड़े धोने योग्य भी नहीं है. ऐसे मंे इस पानी के पीने से बीमारी का डर और सता रहा है. उन्हांेने कहा कि एक-दो दिन की बात होती तो कोई बात नहीं थी लेकिन लगातार चार दिनोें से गंदा पानी आने के बाद भी नगरपालिका द्वारा ध्यान नहीं दिया जाना समझ से परे है.

बारिश का मौसम नहीं फिर भी आ रहा मटमैला पानी-खान

रहवासी जलील खान ने नगरपालिका द्वारा शहर में नल से जल सप्लाई किये जाने वाले जलप्रदाय शाखा की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि अभी बारिश का मौसम नहीं होने के बाद भी नल से गंदा और मटमैला पानी आ रहा है. जो चिंतनीय है. उन्होंने कहा कि नगरपालिका के अधिकारी और जलप्रदाय शाखा ध्यान दे और लोगों को शुद्ध पानी उपलब्ध कराये.

पानी में सुधार नहीं तो होेगा आंदोलन-मकसूद खान

कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष मकसुद खान ने कहा कि वार्डवासियोें से उन्हें गंदा पानी नल से आने की जानकारी मिली. जब वे यहां पहुंचे तो देखा कि पानी काफी गंदा, हरा और बदबूदार आ रहा है. जो पीने तो क्या नहाने, कपड़े धोने और जानवर को पिलाने लायक भी नहीं है. यदि नगरपालिका रहवासियों के नलो से आ रहे गंदे पानी की सप्लाई को नहीं सुधारती है तो नगरपालिका में रहवासियों के साथ आंदोलन किया जायेगा.


Web Title : WARD DWELLERS TROUBLED BY DIRTY WATER COMING FROM NAPAS TAP, FEARING INFECTIOUS DISEASES