दुर्गावती सी बेटी लेकिन सबको इक मर्दानी देना, भाजपा ने मनाया रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस

बालाघाट. भारतीय नारी के अदम्य शौर्य एवं अद्वितीय पराक्रम तथा राष्ट्रप्रेम की प्रतिष्ठित प्रतीक गोंडवाना का गौरव वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर भाजपा कार्यालय मे सांस्कृतिक प्रकोष्ठ द्वारा श्रद्धांजलि एवं शब्दांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर आयोग अध्यक्ष एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने रानीदुर्गावती को श्रद्धांजली अर्पित करते हुए कहा आज के ही दिन मुगलों से लोहा लेते हुए उन्होंने अपना बलिदान दिया था. वे स्वधर्म-संस्कृति और स्वाभिमान के लिए अंतिम सांस तक लड़ी. मुगलों से लड़ते हुए उन्होंने मां भारती के लिये अपने प्राणों की आहुति दे दी. हम अपने संकल्पों के साथ रानी दुर्गावती के सिद्धांतो चलना है.

उन्होंने कहा कि रानी दुर्गावती गौरव यात्रा निकालने का मुख्य उद्देश्य है हमारे बच्चे और आज की पीढ़ी रानी मां की गाथाओं से प्रेरित हों,इसके लिए आवश्यक है कि जहां-जहां से यात्रा निकले, वहां के लोग अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में शामिल हों और वीरांगना रानी दुर्गावती को श्रद्धासुमन अर्पित करें. रानी मां हमें स्वाभिमान, सम्मान और स्वधर्म के लिए सब कुछ न्यौछावर करने के लिए प्रेरित करती हैं रानी दुर्गावती अपने आत्म सम्मान और देश की रक्षा के लिए दुश्मनों का सामना किया और उनसे लड़ते- लड़ते शहीद हो गई.  

भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण ने कहा कि रानी दुर्गावती के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता. जिन्होने देश की रक्षा के लिए दुश्मनों का सामना करते हुये वीर गति को प्राप्त किया.  इस दौरान नगर अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर, उपाध्यक्ष दिलिप चौरसिया,संजय पप्पू गौतम, संजय खंडेलवाल,अभय कोचर, भाजयुमो जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सोहागपुरे, योगराज टेंभरे,सांस्कृतिक प्रकोष्ठ जिला संयोजक राजेंद्र शुक्ल सहज, महामंत्री नरेंद्र भैरम, अरूण राहंगडाले, गुलशन भाटिया, राकेश सेवईवार सहित अन्य लोग उपस्थित थे.  


Web Title : BJP CELEBRATES RANI DURGAVATIS MARTYRDOM DAY