चातुर्मास: मासमखण एवं अठवाई तप की आराधना आज

बालाघाट. चातुर्मास के पावन अवसर पर तप आराधना कर रही श्रीमती आरती सांखला और सीए स्नेहा कोठारी का पच्चखाण कार्यक्रम आज 21 अगस्त शनिवार को आयोजित किया गया है. जानकारी के अनुसार कटंगी के समाजसेवी अशोक पिंचा की सुपुत्री श्रीमती आरती सांखला द्वारा अपने जीवन का यह ग्यारहवा पच्चखाण बालाघाट में किया जा रहा है. आयोजित यह धार्मिक आयोजन पूर्णतः सादगी से किया जायेगा. बालाघाट जिले के तहसील मुख्यालय कटंगी की बेटी एवं भुसावल की बहू श्रीमती आरती डॉ. सुरेश सांखला का मासखमण का 30 वां पच्चखाण आज शनिवार को किया जाएगा.  

इधर अठवाई तप का पच्चखाण शहर के स्थानक भवन मेनरोड में चातुर्मास अवसर पर श्रद्धालु भक्तजन द्वारा इन दिनों कठोर तप आराधना की जा रही है. इसी तारतम्य में नगर के प्रतिष्ठित उद्योगपति गौतम कोठारी की पुत्रवधु सीए श्रीमती स्नेहा पति सीए रोहित कोठारी द्वारा आज शनिवार को आठवें तप की आराधना का पच्चखाण किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि चातुर्मास के पावन अवसर पर कठोर तप निर्जला व्रत करने से आत्मशुद्धि एवं कर्मो निर्जरा होती है. यही कारण है कि चातुर्मास के अवसर पर बड़ी संख्या में जैन धर्मावलंबी निर्जला व्रत करते है.  

जानकारी के अनुसार छग दुर्ग सीए श्रीमती स्नेहा कोठारी के प्रतिष्ठित बिल्डर बसंतलाल गोगड़ परिवार की सुपुत्री है. आज शनिवार को श्रीमती स्नेहा कोठारी के आठवें तप की आराधना के अवसर पर पार्श्वनाथ जैन भवन में दोपहर 2 बजे से चौबीसी का कार्यक्रम बसंतलाल दिलीपकुमार गोगड़ परिवार द्वारा आयोजित किया गया है. चौबीसी कार्यक्रम पश्चात आठ उपवास का पच्चखाण स्थानक भवन में संपन्न होगा. जानकारी देते हुए वर्धमान जैन स्थानकवासी श्रावक संघ के अध्यक्ष कैलाश चौरडिया ने कार्यक्रम में उपस्थिति का आग्रह किया है.


Web Title : CHATURMAS: WORSHIP OF MASMAKHAN AND ATHWAI TAPA TODAY