कलेक्टर ने किया त्रि-स्तरीय पंचायत के मतों के सारणीकरण कार्य का निरीक्षण

बालाघाट. कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ एवं जिला पंचायत के सीईओ श्री विवेक कुमार ने आज 14 जुलाई को शासकीय पालीटेक्निक कालेज बालाघाट, बैहर एवं परसवाड़ा में पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के मतों के सारणीकरण कार्य का निरीक्षण किया और वहां की वयवस्थाओं को देखा. इस दौरान उन्होंने परसवाड़ा एवं बैहर में पंच, सरपंच एवं जनपद पंचायत सदस्य के विजेता प्रत्याशियों को प्रमाण पत्रों का वितरण भी किया और सभी लोगों से कहा कि वे 11 अगस्त से 17 अगस्त 2022 तक चलने वाले हर घर तिरंगा अभियान में अपने घर पर तिरंगा लगायें. उन्होंने बैहर विकासखंड की ग्राम पंचायत बिरवा में लॉटरी सिस्टम से विजयी हुए सरपंच रमेश कुर्राम को प्रमाण पत्र प्रदान किया.

हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने की अपील

इस दौरान अधिकारियों ने निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को  बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत ष्स्वतंत्रता सप्ताहष् दिनांक 11 अगस्त से 17 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ राष्ट्रीय ध्वज लगाने का अभियान प्रारंभ किया जा रहा हैं. इस अभियान में सभी लोगों को अपने घर, दुकान, संस्थान, भवन में तिरंगा लगाना है और जन सामान्य में देशभक्ति की भावना जागृत करना है. राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता उत्पन्न हो इसके लिए सांकेतिक रूप से कलेक्टर बालाघाट द्वारा शुभकामना संदेश के साथ हर घर तिरंगा अभियान को प्राथमिकता से प्रारम्भ किये जाने प्रमाण पत्र प्रदान किए गये.

लिंगा स्कूल में बच्चों के साथ भोजन किया

कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, जिला पंचायत के सीईओ विवेक कुमार एवं बैहर एसडीएम तन्मय वशिष्ठ शर्मा ने परसवाड़ा विकासखंड के अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला लिंगा में बच्चों के साथ मध्यान्ह भोजन किया. इस दौरान उन्होंने भोजन तैयार करने वाले समूह एवं शाला के शिक्षकों से कहा कि बच्चों को हर दिन अच्छी गुणवत्ता का भोजन मिलना चाहिए. इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होना चाहिए. उन्होंने जलगांव डेम का निरीक्षण किया और वहां के जल स्तर एवं अतिवर्षा की स्थिति में पानी की निकासी की जानकारी ली.


Web Title : COLLECTOR INSPECTS THE TABULATION WORK OF VOTES OF THREE TIER PANCHAYAT