खेलो इंडिया गेम्स: शुभारंभ मैच में मध्यप्रदेश और अरूणाचल ने दर्ज की जीत

बालाघाट. खेलो इंडिया यूथ गेम्स का शुभारंभ मैच 01 फरवरी को मध्यप्रदेश एवं दमन-दादर  के बीच खेला गया. प्रातः 10 बजे से प्रारंभ इस मैच में मध्यप्रदेश ने दमन-दादर पर एकतरफा जीत दर्ज की. पहले हॉफ में 12 और दूसरे हॉफ में 5 गोल कर मध्यप्रदेश ने दमन-दादरा को 17-00 से पराजित कर दिया. वहीं दिन का दूसरा मैच दोपहर 2. 30 बजे से अरूणाचल और केरल के बीच खेला गया. जिसमें अरूणाचल ने केरल को 4-1 से मात दी.  गौरतलब हो कि भारत सरकार और मध्य प्रदेश शासन के नेतृत्व में मध्य प्रदेश के 8 शहरों में खेलो इंडिया यूथ गेम्स आयोजित किये जा रहे हैं. जिसमें फुटबॉल खेल की मेजबानी बालाघाट का मिली है. जिले में महिला फुटबॉल का आयोजन 01 फरवरी से 10 फरवरी तक मुलना स्टेडियम में किया जा रहा है.  

01 फरवरी को प्रातः 9 बजे प्रतियोगिता का शुभारंभ पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन के आतिथ्य में किया गया. इस दौरान पूर्व विधायक एवं भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे, नपाध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर और युवा नेत्री श्रीमती इंजी. मौसम हरिनखेड़े सहित प्रशासनिक एवं खेल अधिकारी उपस्थित थे. प्रतियोगिता का शुभारंभ जिले में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति बैगाओं द्वारा बैगा नृत्य एवं शासकीय कमला नेहरू कन्या महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा खेलो इंडिया की थीम सांग के साथ किया गया.  

प्रतियोगिता के शुभारंभ मैच में बड़ी संख्या में स्कूली विद्यार्थियों ने शामिल होकर टीमो का हौंसला बढ़ाया. गौरतलब हो कि महिला फुटबॉल् प्रतियोगिता में 14 से 18 वर्ष आयु वर्ग की बालिकायें भाग ले रही है. इस प्रतियोगिता की टीमों को दो ग्रुप-ए एवं बी में बांटा गया है. ग्रुप-ए में दमन एवं दादरा, अरूणांचल प्रदेश, केरल एवं मध्यप्रदेश की टीम को रखा गया है. ग्रुप-बी में बिहार, हरियाणा, पश्चिम बंगाल एवं मणीपुर की टीम को रखा गया है.

10 फरवरी को खेला जायेगा फायनल मैच

खेलो इंडिया युथ गेम्स के तहत जिले के मुलना मैदान में खेले जा रही महिला फुटबॉल प्रतियोगिता में प्रतिदिन 2 मैच खेले जायेंगे. दो ग्रुप में आयोजित प्रतियोगिता की प्रत्येक टीम तीन-तीन मैच खेलेगी. 03 फरवरी को प्रातः 10 बजे से मध्यप्रदेश के विरूद्ध अरूणाचल प्रदेश एवं दोपहर 2. 30 बजे से केरल के विरूद्ध दमन -दादरा की टीम खेलेगी. 05 फरवरी को प्रातः 10 बजे से दमन एवं दादरा के विरूद्ध अरूणाचल प्रदेश एवं दोपहर 2. 30 बजे से केरल के विरूद्ध मध्यप्रदेश की टीम खेलेगी. ग्रुप-बी में 02 फरवरी को प्रातः 10 बजे से बिहार के विरूद्ध मणीपुर तथा दोपहर 2. 30 बजे से हरियाणा के विरूद्ध पश्चिम बंगाल की टीम खेलेगी. 04 फरवरी को प्रातः 10 बजे से मणिपुर के विरूद्ध हरियाणा एवं दोपहर 2. 30 बजे से पश्चिम बंगाल के विरूद्ध बिहार की टीम खेलेगी. 06 फरवरी को प्रातः 10 बजे से बिहार के विरूद्ध हरियाणा एवं दोपहर 2. 30 बजे से पश्चिम बंगाल के विरूद्ध मणीपुर की टीम खेलेगी. 08 फरवरी को सेमी फायनल एवं 10 फरवरी को फायनल मैच खेला जायेगा.   


Web Title : KHELO INDIA GAMES : MADHYA PRADESH, ARUNACHAL PRADESH WIN OPENING MATCH