आगरवाड़ा में मनाया गया मानसिक स्वास्थ्य दिवस

कटंगी (कमलकिशोर राऊत). प्रतिवर्ष 10 अक्टूबर को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है. प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी 10 अक्टूबर को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस की थीम ‘‘सभी के लिए मानसिक स्वास्थ्य: अधिक से अधिक निवेश और ज्यादा से ज्यादा पहुंच’’ पर कटंगी के आगरवाड़ा स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया गया.  

इस दौरान कोविड-19 के तहत मनाये गये विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस कार्यक्रम में सीएचओ सरिता चौहान, ग्राम पंचायत उपसरपंच अशोक बिसेन, सचिव चंपालाल गौतम, सहायक सचिव रूपेन्द्र कुर्वे, आशा कार्यकर्ता किरण पटले, रूपलता नागदेवे, एडब्ल्युडब्ल्यु वर्षा रामटेके एवं सहयोगी सहित ग्रामीण लोग उपस्थित थे. जहां हेल्थ एजुेकेशन एंड काउंसलिंग की गतिविधियां आयोजित की गई.

इस दौरान वक्ताओं ने बताया कि 10 अक्टूबर को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस की थीम ‘‘सभी के लिए मानसिक स्वास्थ्य: अधिक से अधिक निवेश और ज्यादा से ज्यादा पहुंच’’ पर पूरे विश्व में कार्यक्रम आयोजित किये गये है. आज दुनिया में कई कारणों से लोग डिप्रेशन या अन्य मानसिक बीमारियों का शिकार हो रहे है. कई बार लोग मानसिक रोग की चपेट में इस प्रकार आ जाते है कि उन्हें आत्महत्या के विचार भी आने लगते है. ऐसे में विश्व को मेंटल हेल्थ के प्रति जागरूक करें, यही हमारा उद्देश्य है.


Web Title : MENTAL HEALTH DAY CELEBRATED IN AGARWARA