ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन ने बिना बायपास का विकल्प सरेखा रेलवे गेट बंद करने का जताया विरोध, अंडरपास ब्रिज और बायपास को मरम्मत कर आदेश को लागु करे प्रशासन

बालाघाट. जिला प्रशासन द्वारा सरेखा रेलवे क्रार्सिंग पर बन रहे रेलवे ओवरब्रिज के कार्यो के चलते आगामी 03 दिसंबर से सरेखा रेलवे फाटक को आवागमन के लिए बंद कर दिए जाने के कथित आदेश के खिलाफ ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन, जनता और स्कूली बच्चांे के हितार्थ विरोध में खड़ा हो गया है. ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन का कहना है कि बिना विकल्प तैयार किए, सरेखा रेलवे फाटक को बंद किए जाने का असर शहर और इस मार्ग से होने वाले परिवहन पर पड़ेगा. जिससे लोगों को परेशानी होगी. जिसे देखते हुए प्रशासन, अपने इस आदेश को अंडरपास ब्रिज और बायपास की मरम्मत कार्य तक मुल्तवी करें, ताकि लोगांे को परेशानी ना उठाना पड़े. इस आशय का एक ज्ञापन भी 30 नवंबर को जिला प्रशासन के नाम ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन ने सौंपा है.

ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन सचिव दयालसिंह भाटिया ने कहा कि प्रशासन द्वारा 03 दिसंबर को रेलवे फाटक बंद कर देने के निर्देश जारी किए गए है. जिसके बाद से यहां से आवागमन पूरी तरह से बंद हो जाएगा. यदि रेलवे फाटक बंद कर दिया जाएगा तो आम लोगो का आवागमन पूरी तरह से अवरूद्ध हो जाएगा. मार्ग बंद होने से लोगां को लंबा फेरा लगाना होगा. चूंकि कोई बायपास नहीं होने से यह समस्या, लोगों के लिए तकलीफदेह साबित हो जाएगी. उन्होंने कहा कि यह जिले का दुर्भाग्य है कि कोई बायपास नहीं है, जहां से वाहनों को डायवर्ट किया जा सके. उन्होंने कहा कि अंडरपास ब्रिज बन जाने के बाद समस्या कम होगी, इसलिए पहले अंडरपास ब्रिज बनने दिया जाए. जिसके बाद ही मार्ग को बंद किया जाए.   

ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन से जुड़े ट्रांसपोर्टर अविनाश ठाकुर ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि सरेखा रेलवे ओवरब्रिज के लिए रेलवे स्टेशन फाटक को बंद किया जा रहा है, जिससे यह मार्ग पूरी तरह से बंद हो जाएगा. जबकि शहर में आवागमन के लिए अन्य कोई विकल्प नहीं है. चूंकि आगामी दिसंबर से सरकारी धान का परिवहन शुरू हो जाएगा. जबकि गोंगलई मार्ग में गढ्ढे है और डेंजर रोड भी खस्ताहाल में है, जिसमें सुधार को लेकर लंबे समय से ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन मांग कर रहा है लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया. जिससे यह मार्ग, अब भी जस का तस है. यहां से भारी वाहन नहीं निकल सकते है. रेलवे फाटक बंद कर दिए जाने से आम लोगों के साथ ही स्कूली बच्चो को काफी परेशानी उठानी पड़ेगी. जिसके लिए जरूरी है कि पहले अंडरपास ब्रिज बनने और गोंगलई बायपास एवं डेंजर रोड का मरम्मतीकरण कार्य पूरा किया जाए. जिसके बाद रेलवे फाटक को बंद करने का निर्णय लिया जाए.


Web Title : TRANSPORT ASSOCIATION OPPOSES CLOSURE OF SAREKHA RAILWAY GATE WITHOUT BYPASS OPTION, REPAIRS UNDERPASS BRIDGE AND BYPASS