पार्किंग विवाद पर सुरक्षाबलो के दो जवानो से मारपीट, गांधी स्टील संचालक एवं अन्य लोगों पर आरोप, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. शहर में पार्किंग नहीं होने से अक्सर पार्किंग के कारण लोगों को परेशानी होती है लेकिन पार्किंग के चलते मारपीट की पहली घटना सामने आई है. जिसमें सुरक्षाबलों सीआरपीएफ के दो जवानों के साथ पार्किंग विवाद को लेकर मारपीट किये जाने का आरोप गांधी स्टील संचालक और अन्य लोगो पर लगा है. घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है.

जिले में नक्सल उन्मूलन में लगे सीआरपीएफ के दो जवान, अपने अधिकारी के साथ एक चौपहिया वाहन से खरीदी करने रेलवे क्रार्सिंग के पास एक दुकान आए थे. जिसके चलते उन्होने अपने वाहन की पार्किंग, गांधी स्टील दुकान के सामने कर दी थी. जिसके द्वारा आपत्ति लिए जाने और गाड़ी हटाये जाने की बात कहने पर सुरक्षाबल के जवान, गाड़ी हटा रहे थे, इसी दौरान हॉटटॉक के बाद मारपीट शुरू हो गई. जिसमें मारपीट में जवान संजय तोमर के सिर पर चोटें आई है, वहीं अजय तोमर के साथ भी मारपीट की गई. इस दौरान उसके दो तोले की चैन भी गिर गई है. जवान का आरोप है कि मारने वाले ने चेन छिन ली.

इतना ही नहीं बीच-बचाव कर रहे एएसआई सुनील कुमार के साथ भी मारपीट किये जाने की बात कही जा रही है. घटना की जानकारी के बाद जवानों ने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत पुलिस मंे दर्ज कराई है. वहीं पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना में लिया है.   123 बटालियन सीआरपीएफ भरवेली बटालियन के हवलदार संजय भदोैरिया शासकीय कार्य से कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत सरेखा रेलवे क्रार्सिंग के पहले दुकान में खरीदी करने आए थे. यहां उन्हांेने गांधी स्टील के सामने वाहन को पार्किंग किया था. जिसके आपत्ति लेने और वाहन को हटाने की बात पर वह वाहन को हटा रहे थे. इसी दौरान सात-आठ लोगों ने अजय के साथ वाद-विवाद शुरु कर दिया और उसका कालर पड़कर उसके साथ मारपीट शुरु कर दी. यह देखकर जब वे वहां पहुंचे तो देख किसी ने उसके सिर पर हमला कर दिया. जिससे सिर पर चोटें आई है. जवान अजय ने बताया कि इस दौरान उसके साथ भी मारपीट की गई और सोने की चेन छिन ली.  

इनका कहना

गुरुनानक पेट्रोल पंप के सामने संचालित दुकान गांधी स्टील के संचालक एवं अन्य लोगों ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ मारपीट की है. इस मारपीट में एक जवान के सिर पर गंभीर चोट आई है. वहीं एक सोने की चैन भी छीने जाने की शिकायत की गई है. मामले में अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है.  

प्रकाश वास्कले, निरीक्षक, कोतवाली


Web Title : TWO SECURITY PERSONNEL ASSAULTED OVER PARKING DISPUTE, GANDHI STEEL OPERATOR AND OTHERS ACCUSED