विशेष सहयोगी दस्ता में 80 युवक, युवतियों को मिलेगी नियुक्ति, जल्द जारी होंगे नियुक्ति आदेश

बालाघाट. विशेष सहयोगी दस्ता भर्ती में जिले के 80 युवक, युवतियों का ग्रुप जल्द ही पुलिस सेवा में नजर आयेगा. बालाघाट से पहुंचाई गई सूची पुलिस मुख्यालय से हरी झंडी मिल गई है और जल्द ही नियुक्ति आदेश भी जारी कर दिये जायेंगे.  गत दिवस आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया था कि एक सप्ताह में विशेष सहयोगी दस्ता भर्ती में चयनित सभी 80 आवेदकों की नियुक्ति आदेश जारी हो जायंेगे. जिससे पुलिस को ना केवल कानून व्यवस्था को बनाये रखने बल्कि नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने मंे भी बड़ी मदद मिलेगी. इस भर्ती में अनारक्षित वर्ग में 21, ओबीसी वर्ग में 21, एससी वर्ग में 16, एसटी वर्ग में 14, ईडब्ल्युएस वर्ग में 08 अभ्यार्थियों को लिया जायेगा.  

गौरतलब हो कि पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देशानुसार नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में विशेष सहयोगी दस्ता भर्ती के 80 पदो पर, जिले के युवक, युवतियों से 6 दिसंबर से 28 दिसंबर तक आवेदन मंगाये गये थे. जिसमें बालाघाट के नक्सल प्रभावित विकासखंड लांजी, किरनापुर, बैहर, बिरसा एवं परसवाड़ा में विशेष सहयोगी दस्ता भर्ती में 80 पदो के लिए मंगाये गये आवेदन में 14 हजार 694 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था.  

जिसमें संवर्गवार न्यूनतम शैक्षणिक अर्हताओं के प्राप्तांको के आधार पर गठित चयन समिति द्वारा स्वीकृत पदों से तीन गुना अभ्याथियों को शारीरिक परीक्षा के लिए चयनित किया गया है. शारीरिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यार्थियों के साक्षात्कार के बाद अंतिम चयन सूची जारी की गई थी.  नक्सली क्षेत्र बालाघाट में नक्सली उन्मूलन अभियान में पुलिस के सहयोगी दस्ते के रूप में जिले के 80 पदो के लिए, शारीरिक दक्षता और साक्षात्कार के बाद 225 अभ्यार्थियों की सूची पुलिस मुख्यालय भोपाल भिजवाई गई थी.


Web Title : 80 YOUTHS AND WOMEN WILL GET APPOINTMENT IN SPECIAL ASSISTANT SQUAD, APPOINTMENT ORDERS WILL BE ISSUED SOON