जिला पंचायत के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण पर आयुष मंत्री का छलका पुराना दर्द, प्रभारी मंत्री डंग ने किया जिला पंचायत के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण

बालाघाट. 23 मई को जिला पंचायत के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण प्रभारी मंत्री हरदीपसिंह डंग द्वारा किया गया. इस अवसर पर संबोधन के दौरान आयुष मंत्री का पुराना दर्द छलक पड़ा. गौरतलब हो कि तत्कालीन कांग्रेस शासनकाल मंे विधानसभा अध्यक्ष सुश्री हिना कावरे, खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल सहित प्रदेेश के अन्य मंत्रियोे की मौजूदगी में पंचायत मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल के हस्ते जिला पंचायत भवन का भूमिपूजन कार्यक्रम था. जहां बतौर विधायक के नाते शामिल रामकिशोर कावरे को बोलने नहीं दिया गया था. जहां वह कुछ बोलना चाहते थे लेकिन उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया. यह पुराना दर्द आज जिला पंचायत के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में झलका. जहां उन्होंने कहा कि भगवान के देेर है अंधेर नहीं. मेरी ही सरकार के पंचायत मंत्री भार्गव जी ने जिला पंचायत के नवीन भवन के लिए राशि दी थी. जिसके भूमिपूजन मंे उन्होंने बोलने नहीं दिया गया था, लेकिन भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं. देखो आज कैसा समय आया, जिसको बोलनेे नहीं दिया जा रहा था, वहीं आज सबको मंच से बुलवा रहा है.  

3 करोड़ 04 लाख रुपये की लागत से बना है भवन

मध्य प्रदेश शासन के नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा एवं पर्यावरण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग ने 23 मई को बालाघाट प्रवास के दौरान 03 करोड़ 04 लाख 39 हजार रुपये की लागत से नवनिर्मित जिला पंचायत भवन का लोकार्पण किया.  

इस अवसर पर मध्यप्रदेश शासन के आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे, पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, पूर्व विधायक रमेश भटेरे, जिला पंचायत की उप प्रधान श्रीमती अनुपमा नेताम, कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार, जनपद पंचायत के प्रधान पूरनलाल ठाकरे, समाज सेवी श्रीमती लता एलकर, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रमेश रंगलानी, श्रीमती मौसम हरिनखेड़े, श्रीमती भारती पारधी, जिला पंचायत के सभी सदस्य एवं सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री श्री डंग ने इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि आज बालाघाट में जिला पंचायत का आलीशान एवं सुंदर भवन का लोकार्पण हुआ है. जिला पंचायत के सदस्यों के योगदान से इस भवन का निर्माण हुआ है. यह सुखद बात है कि जिला पंचायत के सभी 27 सदस्यों ने दलगत भावना से ऊपर उठकर इस भवन को बनाने में अपना योगदान दिया है. जिला पंचायत के इसी भवन से बालाघाट जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के विकास का ईबारत लिखी जायेगी. इस भवन से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा से रोजगार, प्रधानमंत्री आवास, महिलाओं, बुजुर्गो एवं निरूशक्तों को पेंशन की राशि दी जायेगी. प्रभारी मंत्री श्री डंग ने कहा कि जितना सुदर जिला पंचायत का यह भवन बना है, उतनी ही सुंदर इसमें बैठकर काम करने वालों की भावना होना चाहिए. इस भवन में जिले के ग्रामीण क्षेत्र का कोई भी गरीब व्यक्ति अपना आवेदन लेकर आये तो उसे निराश नहीं होना पड़े और उसके साथ न्याय हो ऐसा कार्य यहां के अधिकारियों को करना होगा.

मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि पंचायत चुनाव के पहले ही इस भवन का आज लोकार्पण हुआ है. जिला पंचायत के जो सदस्य अब चुनकर यहां आयेंगें उन्हें भी पूर्व के सदस्यों की तरह से दलगत भावना से ऊपर उठकर काम करना होगा. जिला पंचायत के जिन सदस्यों का कार्यकाल अब समाप्त हो रहा है उनके द्वारा ग्रामीण विकास के लिए एक मिसाल कायम की गई है. जिसके फलस्वरूप जिला पंचायत का नया भवन बनकर तैयार हुआ है.

आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि जिला पंचायत के इस भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम में भी उन्हें शामिल होने का अवसर मिला था और आज इसके लोकार्पण कार्यक्रम में भी शामिल होने का अवसर मिला है. इस भवन के निर्माण में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा बिसेन का विशेष योगदान रहा है. मंत्री श्री कावरे ने कहा कि बालाघाट जिला नवाचार करने में आगे रहा है.  

Web Title : AYUSH MINISTERS OLD PAIN AT THE INAUGURATION OF THE NEWLY CONSTRUCTED BUILDING OF ZILA PANCHAYAT, MINISTER IN CHARGE DANG DEDICATES THE NEWLY CONSTRUCTED BUILDING OF ZILA PANCHAYAT