भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ कांग्रेस ने ली आपत्ति,सत्ता के प्रभाव के प्रभाव से नपा चुनाव को प्रभावित करना चाहती है भाजपा-पंजवानी

बालाघाट. नगरपालिका चुनाव मंे नामांकन के बाद 20 जून को नाम निर्देशन फार्म की संविक्षा की गई. नगर के सभी 33 वार्डो में नाम निर्देशन फार्म की संविक्षा के दौरान कई नामांकन में त्रुटि होने पर उन्हें विचारार्थ रखा गया. जबकि कुछ वार्डो में प्रत्याशियों के नामांकन पर विपक्षी दल ने आपत्ति ली है.  

जिसमें वार्ड क्रमांक 32 में भाजपा के घोषित प्रत्याशी राज उर्फ राजेन्द्र हरिनखेड़े के नामांकन पर कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज की है. कांग्रेस का कहना है कि भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी राजेन्द्र हरिनखेड़े पर विद्युत विभाग का लगभग ढाई लाख रूपये बकाया है, ऐसे मंे कैसे उसे विद्युत विभाग से एनओसी जारी की है. साथ ही कांग्रेस ने भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी राजेन्द्र हरिनखेड़े पर विद्युत विभाग को गुमराह करने और फर्जी तरीके से विद्युत विभाग का अदेय प्रमाण पत्र हासिल करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस की इस आपत्ति को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने स्वीकार कर लिया है. जिसमें कलेक्टर डॉ. मिश्रा का कहना है कि आपत्ति की जांच की जायेगी और विभाग से भी इस बारे में जानकारी मांगी जायेगी.

आपत्तिकर्ता जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जुगल शर्मा का कहना है कि वार्ड क्रमांक 32 के प्रत्याशी राजेन्द्र हरिनखेड़े ने विद्युत विभाग को गुमराह कर और अपने पर बकाया बिजली बिल की जानकारी छिपाकर, विद्युत विभाग की एनओसी जारी की है, लेकिन कार्यालय कनिष्ठ अभियंता मप्रपूक्षेविवि. कंपनी लिमिटेड सावंगी द्वारा जारी किये गये पत्र क्रमाक 1054, दिनांक 17/06/2022 में साफ कर दिया है कि वार्ड क्रमांक 32 से नगरपालिका चुनाव मंे पार्षद पद से खड़े राजेन्द्र प्रसाद हरिनखेड़े पिता शिवप्रसाद हरिनखेड़े के बकाया राशि 2,74,382 रूपये के कारण उसे अदेय प्रमाण पत्र जारी ना किये जाये, फिर किस दबाव में उसे अदेय प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया. जिसे देखते हुए प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्ध किया जायें.

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने कहा कि भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी द्वारा बकाया बिजली बिल के बावजूद अदेय प्रमाण पत्र लिया जाना, एक बड़े दबाव को उजागर करता है लेकिन विभाग के पत्र ने उनके दबाव को सार्वजनिक कर दिया है. नगरपालिका चुनाव में जनता के आक्रोश से शुरूआत में ही हार नजर आ रही भाजपा, अब फर्जी तरीके से चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है. जिसका जीवंत प्रमाण, वार्ड क्रमांक 32 के प्रत्याशी के बकाया बिजली बिल होने के बावजूद अदेय प्रमाण पत्र हासिल करने और उसे नामांकन में संलग्न किये जाने से साफ हो गया है. भाजपा, सत्ता के मद में चुनाव के शुरूआत से ही कूटरचित दस्तावेज और फर्जी तरीके से चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास कर रही है, यदि जिला निर्वाचन अधिकारी, इस मामले को गंभीरता से नहीं लेते है तो कांग्रेस न्यायालय के शरण के साथ ही पुलिस में इसकी शिकायत भी दर्ज करायेगी. यह मामला पूरी तरह से धोखाधड़ी का मामला है, जिस पर गलत जानकारी देने पर स्वमेव जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रत्याशी के खिलाफ, अपराधिक मामला दर्ज किया जाना चाहिये.


Web Title : CONGRESS OBJECTS AGAINST BJP CANDIDATE, WANTS TO INFLUENCE NAPA POLLS DUE TO INFLUENCE OF POWER