सैनिकों को लेकर अपमानजनक बयान देने वाले मेहदोली सरपंच पर कार्यवाही की फिर उठी मांग, झंडा दिवस पर भूतपूर्व सैनिको ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात

बालाघाट. 29 नवंबर को विधायक जायसवाल और आर्मी में नायक युगल ठाकरे के बीच घटनाक्रम को लेकर पंवार समाज के ज्ञापन सौंपने के बाद विधायक जायसवाल के समर्थन में ज्ञापन सौंपने पहुंचे पंवार समाज के लोगों के साथ मेहदोली सरपंच वेदप्रकाश पटेल ने हर सैनिक देशभक्त नहीं होता और सैनिकों को लेकर असामाजिक अपमानजक शब्द कहे थे, जिसको लेकर भूतपूर्व सैनिको में अब भी आक्रोश है, हालांकि इसके बाद मेहदोली सरपंच ने विडियो बयान जारी कर माफी मांग ली है वहीं विगत दिनों विधायक प्रदीप जायसवाल ने भी पटेल के बयान पर सफाई देने का काम किया था लेकिन भूतपूर्व सैनिको की नाराजगी अभी भी कायम है और वह एक बार फिर सैनिकों का अपमान करने वाले मेहदोली सरपंच पर कार्यवाही की मांग को लेकर भूतपूर्व सैनिको ने 7 दिसंबर को झंडा दिवस पर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर कार्यवाही की मांग की.

भूतपूर्व सैनिक जितेन्द्र सुलाखे ने कहा कि मेहदोली सरपंच वेदप्रकाश पटेल सैनिकों को लेकर जो असामाजिक तत्व और हर सैनिक देशभक्त नहीं होता का बयान दिया था. उससे जिले के भूतपूर्व सैनिक नाराज है और वेदप्रकाश पटेल पर कार्यवाही की मांग कर रहे है. जिसको लेकर पूर्व दिनो भी जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया था लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होने से भूतपूर्व सैनिक नाराज है. मेहदोली सरपंच वेदप्रकाश पटेल ने जो सैनिकों को लेकर अपमानजनक बाते कही है उसकी भूतपूर्व सैनिक कड़ी निंदा करता है और प्रशासन से मांग करता है कि सैनिकों का अपमान करने वाले ऐसे राजनीतिक व्यक्ति के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही करें अन्यथा सैनिक आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

सैनिकों को लेकर जो गलत संदेश देने का प्रयास राजनीतिक रूप से किया जा रहा है, वह अच्छा संदेश नहीं है, हालांकि सैनिको को लेकर दिये गये बयान से घिरे विधायक जायसवाल समर्थक वेदप्रकाश पटेल ने कहा पहले ही अपने बयान को लेकर माफी मांग ली है. बहरहाल अब देखना है कि लगातार पुलिस से घटनाओं को लेकर विभिन्न मामलो में निष्पक्ष जांच की मांग, आखिर कब तक पूरी हो पाती है.


Web Title : EX SERVICEMEN MEET SUPERINTENDENT OF POLICE ON FLAG DAY