तो मिलेगा लाखो के बीच जवाब-राजेश पाठक. एकोड़ी और मंगेझरी की मंडई में जनसैलाब को समाजसेवी पाठक ने किया संबोधित

बालाघाट. दीपावली के बाद गांव-गांव में मंडई का आयोजन हमारी सामाजिक परंपरा का जीवंत स्वरूप है, जहां सामाजिक समरसता नजर आती है. बालाघाट जिले की अपेक्षा ऐसा परंपरा का निर्वहन कम ही देखने को मिलता है, जब लोग मंडई में एकदूसरे से मेल मुलाकात करने पहुंचते है. यह बात वारासिवनी-खैरलांजी विधानसभा के क्षेत्र एकोड़ी और मंगेझरी में आयोजित मंडई कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजसेवी राजेश पाठक ने कही.  

एकोड़ी और मंगेझरी में ग्याहरस के बाद मंडई का आयोजन किया गया था. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी राजेश पाठक, जिला राजपूत क्षत्रिय समाज जिलाध्यक्ष संजयसिंह कछवाहा, अजाबशास्त्री, जिला पंचायत पूर्व सदस्य रामकुमार नगपुरे, ब्राम्हण समाज महासचिव अजय मिश्रा, अनुज तिवारी, अनिल गुरनानी सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.  

देररात मंडई कार्यक्रम में पहुंचे समाजसेवी राजेश पाठक ने कहा कि सालों से जो हमें बड़ा भाई संबोधित किया करते थे, वह विगत कुछ दिनों से अपने मातहतों के माध्यम से अनर्गल और झूठा प्रचार करने में जुटे है. हमें ऐसे लोगों को पहचानने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि जनता का सेवक होता है, उसे जनता की सेवा करना चाहिये, लेकिन जिले की सुचिता और सामाजिक समरसता की राजनीति को छोड़कर यदि कोई जनप्रतिनिधि स्वार्थ की राजनीति करें तो हमें ऐसे जनप्रतिनिधियो को सबक सीखाने के लिए भी तैयार रहना चाहिये.

उन्होंने कहा कि स्वार्थ के कारण भले ही हमें भला-बुरा कहे लेकिन हमारी आदत नहीं है, लेकिन यदि यह सिलसिला नहीं रूका तो निश्चित ही इसका जवाब लाखो लोगों के बीच दिया जायेगा. इसलिए हमें मजबूर न करें और सुधर जाये. भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे कि वह जनता की सेवा में लग जाये, ताकि वह खुद को संभाल सके.   मंडई कार्यक्रम को जिला राजपूत क्षत्रिय समाज जिलाध्यक्ष संजयसिंह कछवाहा और ब्राम्हण समाज महासचिव अजय मिश्रा ने भी संबोधित किया. मंडई कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे.  


Web Title : SO YOU WILL GET THE ANSWER AMONG MILLIONS RAJESH PATHAK. SOCIAL WORKER PATHAK ADDRESSES THE PUBLIC IN THE MANDAI OF EKODI AND MANGEJHARI