मिनी मैराथन में दौड़े खिलाड़ी, बालिका और पुलिसकर्मी, सचिन तुमसरे, स्वाती पटले और तोमेश्वर पटले ने जीती मैराथन

बालाघाट. शहीद सुरक्षाबलांे और पुलिस जवानों की स्मृति एवं पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर 21 से 31 अक्टूबर तक एकता के प्रतिक और आमजन को पुलिस से जोड़ने की मंशा से पूरे जिले में पुलिस विभाग द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है. मुख्यालय में 30 अक्टूबर की सुबह मिनी मैराथन का आयोजन 36 वीं वाहिनी बटालियन कमांडेड आईपीएस अमित कुमार, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी और नगर पुलिस अधीक्षक अपूर्व भलावी की प्रमुख उपस्थिति में किया गया.  

मिनी मैराथन दौड़ का शुभारंभ कमांडेट आईपीएस अमित कुमार की हरी झंडी दिखाकर किया. पुलिस लाईन से प्रारंभ हुई मिनी मैराथन तीन वर्गो में आयोजित की गई. जिसमें पहले वर्ग में खिलाड़ी, द्वितीय वर्ग में बालिका और तृतीय वर्ग में पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया. यह मिनी मैराथन पुलिस लाईन से प्रारंभ होकर रानी दुर्गावती चौक, कलेक्टर कार्यालय, इंजी. विश्वेश्वरैया चौक, आंबेडकर चौक से जयस्तंभ चौक होते हुए पुलिस लाईन पहुंची. जहां इसका समापन किया गया.  

इस दौरान हर वर्ग के तीन विजेता खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र और मोमेंटो देकर अधिकारियों के हस्ते पुरस्कृत किया गया. मिनी मैराथन में खिलाड़ी वर्ग में प्रथम सचिन तुमसरे, द्वितीय सुरेश पांजरे और तृतीय एस. मात्रे रहे. जबकि बालिका वर्ग में प्रथम स्वाती पटले, द्वितीय रानी सोनवाने एवं तृतीय सोनल बरडे और पुलिसकर्मी वर्ग में प्रथम जिला बल के जवान तोमेश्वर पटले, द्वितीय 36 वीं बटालियन के जवान सोमनाथ और तृतीय 36 वीं बटालियन के जवान शिवराज को अतिथियों के हाथो से प्रमाण पत्र एवं मोमेंटो प्रदान कर पुरस्कृत किया गया.  

मैराथन दौड़ के अतिथि बटालियन कमांडेट आईपीएस अमित कुमार ने बताया कि शहीद सीआरपीएफ और पुलिस जवानों की स्मृति में पूरे 10 दिन कार्यक्रम आयोजित किये जाते है. आम जनता भी सुरक्षाबलों और पुलिस के दायित्वों की कीमतों को जाने और उसका सहयोग करें. पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने कहा कि पुलिस की नौकरी एक चुनौतीपूर्ण कार्य है, जिन्हें आम जनता उम्मीद भरो नजरों से देखती है, यह देशभक्ति और एकता का बेजोड़ उदाहरण है, जिसके लिए युवाओं को देशसेवा, देशभक्ति के भाव से पुलिस सेवा में आना चाहिये. नगर पुलिस अधीक्षक अपूर्व भलावी ने बताया कि पुलिस स्मृति एवं झंडा दिवस पर मिनी दौड़ हमारी एकता की प्रतिक है. पुलिस भी समाज का ही हिस्सा है, हम साथ में समाज की सुरक्षा के लिए काम करत है, कम ही लोग पुलिस से जुड़ पाते है, जबकि हमारा मकसद है कि समाज भी पुलिस से जुड़कर पुलिस के कार्यो को समझे और उसका सहयोग करें.


Web Title : SPORTSPERSONS, GIRLS AND POLICEMEN, SACHIN TUMSARE, SWATI PATLE AND TOMESHWAR PATLE WIN MARATHON IN MINI MARATHON